Redmi 13 5g Mobile हुआ लांच जाने क्या है खास

आज के समय में स्मार्टफोन सबके लिए जरूर बन गया है। हर किसी की जरूरत अलग-अलग है तो हर कोई स्मार्टफोन भी अपनी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग ही खरीदना चाहता है। सबको एक बेहतरीन स्मार्टफोन चाहिए जो उनकी जरूरत को पूरा करता हो। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए Xiaomi ने अपना एक नया स्मार्टफोन Redmi 13 5G के नाम से लांच किया है। तो इस ब्लॉग पोस्ट में हम Redmi 13 5G की कीमत और स्पेसिफिकेशंस से जुड़ी हर जानकारी के बारे में बताएंगे। 

कब होगा लॉन्च Redmi 13 5g

redmi 13 5g launching date

आपको बता दें कि यह मोबाइल भारतीय मार्केट में अभी लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन जल्दी ही यह मोबाइल आपको भारतीय मार्केट में देखने के लिए मिलेगा। यह मोबाइल आप 12 जुलाई को दोपहर 12:00 से ऑनलाइन खरीद पाएंगे। क्योंकि इस मोबाइल की सेल अमेजॉन इंडिया पर लगने वाली है। जिसके साथ आप एक ऑफर का फायदा भी उठा सकते हैं, जिसमें ग्राहक अतिरिक्त एक्सचेंज ऑफर का फायदा उठाकर ₹1000 तक की छूट पा सकते हैं।

Also Read: किसान क्रेडिट कार्ड 2024: हर किसान की तरह पाइए 3 लाख का लोन

Redmi 13 5g स्पेसिफिकेशन

redmi 13 5g specification

Redmi 13 5g मोबाइल के स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात करें तो इस मोबाइल में आपको 6.79 इंच की Full HD+ आईपीएस डिस्प्ले, 2400 * 1080 पिक्सल के रेजोल्यूशन के साथ मिलती है और साथ ही साथ इसमें आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट देखने के लिए मिल सकता है। इसमें आपको Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर मिलता है साथ ही इसमें आपको 6GB 8GB का रैम वेरिएंट भी देखने के लिए मिल जाता है जिसकी मदद से आप मल्टी टास्किंग और गेमिंग आसानी से कर सकते हैं।

डिजाइन और निर्माण 

Redmi 13 5g का डिजाइन स्लीक और मॉडर्न टाइप का है इसको क्वालिटी प्लास्टिक और मेटल के मिश्रण से बनाया गया है। जिससे यह मजबूत और हल्का दोनों ही है। इसका बैक पैनल ग्लासी फिनिशिंग के साथ देखने के लिए मिलता है जो की एक प्रीमियम सा लुक देता है।

डिस्प्ले

redmi 13 5g diaplay

Redmi 13 5g मोबाइल की डिस्प्ले के बारे में बात करें तो इसमें आपको 6.79 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले 2400 * 1080 पिक्सल्स के रेजोल्यूशन के साथ मिलती है। वैसे तो रिफ्रेश रेट को लेकर अभी तक कोई भी इनफॉरमेशन सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ सूत्रों से आई इनफॉरमेशन के अनुसार इस मोबाइल में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले देखने के लिए मिल सकती है। जोकि प्राइस रेंज के हिसाब से काफी अच्छी है।

Read More: जानिए प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना क्या है और कैसे इसके लिए अप्लाई करे

प्रदर्शन 

जैसे कि हमने आपको बताया कि इस मोबाइल में Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर लगा हुआ है। तो आपको पता ही होगा कि स्नैपड्रेगन प्रोसेसर वाले फोन कितने ज्यादा पावरफुल होते हैं तो यह मोबाइल भी उसी तरह पावरफुल है और इस मोबाइल में आप मल्टी टास्किंग बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। मल्टीटास्किंग के अलावा आप इस मोबाइल में गेमिंग भी कर सकते हैं।

कैमरा 

redmi 13 5g camera

कैमरे के मामले में यह फोन काफी ज्यादा बेहतरीन है इस मोबाइल फोन में आपको डुअल कैमरा सेटअप देखने के लिए मिलता है जिसमें आपको में सेंसर 108 मेगापिक्सल का मिलने वाला है। तो 108 मेगापिक्सल के कैमरे की मदद से आप अपने अच्छे अच्छे फोटोस खींच सकते हैं। सबसे अच्छी बात इस मोबाइल में आपको रिंग फ्लैश लाइट देखने के लिए मिलती है, जो कि आजकल काफी ज्यादा महंगे मोबाइल में ही देखने के लिए मिल पाती है। सेल्फी कैमरे के बारे में बात करें तो अभी सेल्फी कैमरे के बारे में कोई भी इनफॉरमेशन सामने नहीं आई है। जैसे ही कोई इनफॉरमेशन आएगी हम अपने ब्लॉग में जरूर अपडेट करेंगे।

बैटरी और चार्जिंग 

इस मोबाइल की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें आपको 5030 Mah की बड़ी बैटरी देखने के लिए मिलती है और चार्जिंग के लिए बात करें तो इसमें आपको 33W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने के लिए मिलता है। यह मोबाइल 0 से 50% तक मात्र 30 मिनट में चार्ज हो जाता है।

सॉफ्टवेयर 

redmi 13 5g software

इस मोबाइल के सॉफ्टवेयर के बारे में बात करें तो इसमें आपको MIUI 13 के साथ Android 12 का सपोर्ट देखने के लिए मिलता है। इसका इंटरफेस क्लीन और कस्टमाइजेबल है और इसमें आपको प्री इंस्टॉल ऐप्स और फीचर्स मिलते हैं।

कनेक्टिविटी

redmi 13 5g

इस मोबाइल में आपको 5G की कनेक्टिविटी के साथ-साथ ड्यूल 4G VoLTE, WiFi 6, Bluetooth 5.2, GPS और USB Type C पोर्ट जैसी कनेक्टिविटी के ऑप्शंस देखने के लिए मिलते हैं। इस मोबाइल में आपको 3.5mm का जैक देखने के लिए मिलता है जो कि आजकल दूसरे फोन से गायब होता जा रहा है।

सुरक्षा 

सुरक्षा के मामले में इस मोबाइल में फिंगरप्रिंट सेंसर देखने के लिए मिलता है और साथ में फेस अनलॉक भी देखने के लिए मिलता है। इस मोबाइल में फिंगरप्रिंट सेंसर साइड माउंटेड है, जो कि बहुत अच्छा काम करता है। बात करें फेस अनलॉक की तो वह भी को लाइट में भी अच्छे तरीके से काम करता है।

क्या है कीमत Redmi 13 5g की

इस मोबाइल की कीमत के बारे में बात करें तो यह मोबाइल आपको अमेजॉन पर 12999 में देखने के लिए मिलता है। जो कि काफी सस्ता रेट है और यह जो कीमत हमने आपको बताई है यह इस मोबाइल के शुरुआती वेरिएंट की कीमत है।

कहां से खरीद पाएंगे Redmi 13 5g मोबाइल

12 जुलाई 2024 को लांच होने के बाद आप सभी इस मोबाइल को सिर्फ AMAZON से खरीद पाएंगे।  क्योकि अभी सिर्फ अमेज़न ही इस मोबाइल की एडवरटाइजिंग कर रहा है। 

इस मोबाइल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के आधार पर जो इस मोबाइल की कीमत रखी गई है हमें लगता है कि उसे प्राइस रेंज के हिसाब से यह मोबाइल काफी ज्यादा सस्ता और वैल्यू फॉर मनी से भी ज्यादा अच्छा है। तो अगर आप इस मोबाइल को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो  बिल्कुल आपको इस मोबाइल को खरीद लेना चाहिए।

उम्मीद करते हैं कि हम आपको इस मोबाइल से संबंधित सभी जानकारी दे पाए होंगे अगर आपको यह ब्लॉक पोस्ट पसंद आई तो हमारी वेबसाइट को ध्यान में रखें क्योंकि हम आपके लिए इस तरह की लेटेस्ट अपडेट लाते रहते हैं।

Read More :- HindiHunt.com

FAQ

रेडमी 13 5G कितने का है?

इस मोबाइल की शुरूआती कीमत 12999 रूपये है। 

Redmi 13 5G भारत में कब लॉन्च हुआ?

यह मोबाइल भारत में 12 जुलाई को दोपहर 12 बजे लांच होगा। 

रेडमी 13 5G में कौन सा प्रोसेसर है?

इस मोबाइल Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर है। 

2 thoughts on “Redmi 13 5g Mobile हुआ लांच जाने क्या है खास”

Leave a Comment